ShamsnWags

Pitch it up!

लंका दहन

1 min read



जिस प्रकार भगवन श्री राम और उनकी वानर सेना ने रावण की लंका का दहन कर विजय प्राप्त की थी ठीक उसी प्रकार  तीसरे टेस्ट मैच में धोनी और  उनकी सेना ने श्री लंका को पराजित कर श्रंखला २-० से जीत ली तथाICC Test Ranking में पहले पायेदान पर विराजमान हुए!

 मुंबई के Brabourne Stadium में ३६ साल बाद कोई टेस्ट मैच खेला गया जो ऐतिहासिक बन गया! लंका दहन के महा -नायक अगर हनुमान थे तोह Brabourne में जीत के हीरो वीरेंदर सहवाग रहे! हालांकि वे अपने तिहरे शतक से वंचित हुए परन्तु उनकी २९४ रन की शानदार  पारी ने भारत की जीत की नीव राखी भारत ने ये मैच पारी और २४ रन से जीता और टेस्ट मैचेस की ICC Ranking में पहले स्थान पर कब्ज़ा किया! भारत ने १९३२ में टेस्ट मैचेस में पर्दार्पण (debut) किया था, इस प्रकार ७७ वर्षों के करियर में पहली बार टीम इस स्थान पर पहुंची है! श्रीलंका के साथ २ T-20 मत्चेस और ५ODI अभी खेलना बाकीहै! T-20 का पहला मैच आज ९ दिसम्बर’०९ को  नागपुर में खेला जायेगा! शैम्स n  वैग्स की तरफ से पूरी टीम को जीत की बधाईJJ

More Stories

1 thought on “लंका दहन

  1. Awesome articles Shams..
    Seems Wags has gone for a nap for a long time now.

    It really makes me happy to read more and more of cricket in Hindi as some of the cricketing words sounds so different that you have to think twice to get the meaning of it.

    Good work…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.